विदेशी मुद्रा विकिपीडिया यूक्रेनी


द वर्ल्डज ट्रस्टेड मुद्रा अथॉरिटी नॉर्थ अमेरिकन एडिशन ट्रॉप्स इश्यू के मद्देनजर डॉलर के कारण अप्रत्याशित टैक्स न्यूज की बात हुई थी, जो ट्रम्प और उनके चीनी समकक्ष शी के बीच एक अप्रत्याशित फोन द्वारा किया गया था, जहां ट्रम्प ने कहा कि वह उनका सम्मान करेंगे एक चीन अधिक पढ़ें X25B6 2017-02-10 12:14 यूटीसी यूरोपीय संस्करण अमरीकी डालर-जेपीवाई ने बुधवार को ट्रॉप्स संकेत से व्यापक डॉलर की रैली का नेतृत्व किया कि अगले 2-3 हफ्तों में कर कटौती के मोर्चे पर जो कुछ बढ़िया होगा, ट्रम्प और उसके चीनी समकक्ष के बीच एक अप्रत्याशित फोन द्वारा सभी। अधिक पढ़ें X25B6 2017-02-10 08:39 यूटीसी एशियाई संस्करण शुक्रवार को एनवाई व्यापार में डॉलर मिला, यूरो और पाउंड के खिलाफ कुछ रैली, जबकि येन और सीएडी का घाटा खो गया। EUR-USD एक अपेक्षाकृत संकीर्ण सीमा का कारोबार करता है, हालांकि लगभग 1.0608 के एक महीने के निम्न स्तर का प्रबंधन करता था। इस बीच अमरीकी डालर - JPY और पढ़ें X25B6 2017-02-10 19:44 UTCCurrency - यूक्रेनी मुद्रा और धन के लिए गाइड यूक्रेन में धन विदेशियों के लिए अजीब लग सकता है, लेकिन यह बहुत ही काम करता है अधिकांश अन्य देशों की मुद्रा के रूप में था। देश के बारे में प्रभावी रूप से प्राप्त करने के लिए आपके मुद्रा को UAH में बदलना आवश्यक है। यूक्रेनी पैसा UAH1000 की सीमा तक आयात किया जा सकता है और UAH10 000 की एक सीमा तक निर्यात किया जाता है जो धन के साथ देश में और बाहर निकलना आसान बनाता है। यदि आप विदेशी मुद्रा आयात करना चाहते हैं तो यूएस 5000 की सीमा और यूएस 5000 निर्यात सीमा भी है यदि आपको इनमें से किसी भी राशि से अधिक की आवश्यकता है, विशेष अनुमति प्राप्त की जानी चाहिए। यूक्रेन की मुद्रा रिव्निया (UAH) है, जिसमें 100 कोपियोक शामिल हैं। आप 50, 25, 10, 5, 2 और 1 कोपियोक संप्रदायों में सिक्के प्राप्त करने में सक्षम होंगे। 200, 100, 50, 20, 10, 5, 2 और 1 UAH के समूह में नोट्स उपलब्ध हैं। यदि आपको पैसे का आदान-प्रदान करने की आवश्यकता है, तो यह सलाह दी जाती है कि आप इसे केवल सड़क या बैंकों में मुद्रा बूथ पर ही करते हैं, क्योंकि काले बाजार पर पैसे का आदान-प्रदान खतरनाक हो सकता है। पैसा बदलने से संबंधित सभी प्राप्तियों को रखना भी एक अच्छा विचार है। ज्यादातर बैंक सोमवार से शुक्रवार सुबह 9:30 से अपराह्न 5:30 बजे तक खुला रहता है। क्रेडिट और डेबिट कार्ड आसानी से यूक्रेन में स्वीकार नहीं कर रहे हैं और अधिकांश यात्रियों को इस तथ्य से अवगत होना चाहिए कि यूक्रेन क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी का एक उच्च स्तर है यदि आप यात्री चेक का उपयोग करने का प्रयास करते हैं, तो उन्हें यूएस डॉलर में बनाया जाना चाहिए लेकिन ये भी व्यापक रूप से स्वीकार नहीं किए जाते हैं। हम दृढ़ता से अनुशंसा करते हैं कि आप विभिन्न तरीकों का आदान-प्रदान करने के लिए उपयोग करें क्योंकि ये यूक्रेन में मुद्रा का सबसे अधिक स्वीकृत रूप है। उपयोगकर्ता टिप्पणियाँ समीक्षा: 13 टिप्पणी (टिप्पणी) एक टिप्पणी छोड़ने के लिए, कृपया सही पर लॉगिन बॉक्स का उपयोग करके साइन इन करें या यहां क्लिक करें। या यहाँ साइन अप करें रे - 2011-04-06 17:12:32 मैं कुछ महीनों में यूक्रेन जा रहा हूं यदि आपके पास कोई अतिरिक्त यूएएच है जिसे आप बेचना चाहते हैं तो कृपया मुझे बताएं। श्री। मैक्सवेल - 2011-01-10 17:17:45 मैं कुछ महीनों में युक्रेन की यात्रा करना चाहता हूं, लेकिन मैं भाषा सीखने की भाषा के बारे में बात कर रहा हूं, जिस पर मुझे अंग्रेजी बोलने का मौका मिला। नाइजीरिया से आने के लिए राशि जल्द ही यू से सुनने की उम्मीद है, मुहम्मद तलखा - 2010-11-18 18:48:39 नमस्ते, मैं आपको अच्छी तरह से आशा करता हूं, मैं सिर्फ यह जानना चाहता हूं कि यूक्रेन में कितनी अच्छी जगह की जाए। कृपया मुझे यथाशीघ्र उत्तर दें। ध्यान रखना, फेमावोयोडजी - 2010-11-04 11:40:25 मैं यूके में किसी भी हाई स्कूल में अध्ययन करना चाहता हूं, मैं मुहम्मद क़ादिर की मदद करना चाहता हूं - 2010-10-05 11:51:06 हाय, पाकिस्तान की राष्ट्रीयता धारण करने और आई यूक्रेन यात्रा करना चाहते हैं कृपया मुझे बताओ प्रक्रिया क्या है धन्यवाद आशा है कि मुझे शीघ्र ही उत्तर मिलेगा रैंडी - 2010-06-23 06:27:48 मुझे यूक्रेन की यात्रा के लिए अपने यूक्रेनी दोस्त को देखना अच्छा लगता है लेकिन मुझे चिंता है कि मैं उनकी भाषा नहीं बोल सकता। क्या कई यूक्रेनियन हैं जो इंग्लिश माइकीव की तारीफ कर सकते हैं - 2010-04-19 04:19:25 हाय कॉनरोड मैं अक्सर यूक्रेन की यात्रा करता हूं, मेरी पत्नी और उसका परिवार वहां से होता है मैं ऑनलाइन व्यापार का संचालन करता हूं और वास्तव में कई प्रमुख नकदी मुद्राओं जैसे जीबीपी, अमरीकी डालर, यूरो, और UAH में कई लेनदेन को संभालता हूं क्योंकि मैं वहां अक्सर जाता हूं। इसलिए मेरे पास कई अंतरराष्ट्रीय मुद्राएं उपलब्ध हैं और अगर आप चाहें (या यूरो या अमरीकी डालर) चाहते हैं तो मैं अपनी यूक्रेन मुद्रा (UAH) को जीबीपी में परिवर्तित कर सकता हूं। कृपया मुझे ईमेल (mykievyahoo) के माध्यम से संपर्क करें सादर, ब्रूस अपनी जांच पुनः: मैंने ब्रिटेन में कुछ उक्रेनी मुद्रा (लगभग 150GBP मूल्य) वापस लाया है। क्या कोई कृपया सलाह दे सकता है कि मैं इसे ब्रिटेन में कैसे बदल सकता हूं, क्योंकि यह डाकघर, बैंकों, या विदेशी विदेशी कंपनियों के काउंटरों में स्वीकार नहीं किया गया है - 2010-04-14 11:44:06 मैंने कुछ उक्रेनी मुद्रा वापस लाया है (लगभग 150 जीबीपी मूल्य) ब्रिटेन के लिए। क्या कोई कृपया सलाह दे सकता है कि मैं इसे ब्रिटेन में कैसे बदल सकता हूं, क्योंकि यह डाकघर, बैंकों, या विदेशी एक्सपेरैज काउंटरों में स्वीकार नहीं किया गया है I

Comments